अक्सर यह प्रश्न सामने आता है की एक व्यक्ति को लाइफ पार्टनर के रूप में एक हाई प्रोफाइल घर की लड़की अच्छी होती है या फिर मिडिल क्लास की। यहां पर आपको बता दें, कि यह सारी बातें डिपेंड करती हैं आप की परवरिश के पर।

अगर आपको बचपन से ही अच्छे संस्कार मिले हैं और अच्छी तरह आपकी परवरिश हुई है। तो फिर यहां पर आप भले ही मिडिल क्लास से आते हैं या फिर हाई प्रोफाइल सोसाइटी से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि आपकी जो सोच का दायरा है वह बहुत ही व्यापक और बड़ा होता है।

उसी जगह अगर आप की परवरिश में कमी रह गयी है या अच्छे से नहीं हुई है। अगर आप को इतने अच्छे से संस्कार नहीं मिले हैं तुम भले ही चाहे आप मिडल क्लास फैमिली या हाई प्रोफ़ाइल घर से आए, आप दूसरे व्यक्ति को हीन भावना से ही देखते हैं। जिसके कारण ना तो कभी आप का तालमेल जीवन में  दूसरों से बन पाता है ना ही आप कहीं पर एडजस्ट हो पाते हैं।

बहुत पुरानी कहावत भी है कि मनुष्य को शिक्षा से पहले संस्कारों का ज्ञान होना चाहिए ठीक उसी प्रकार जैसे कि एक व्यापारी के लिए व्यवहार अत्यंत आवश्यक होता है। आपके क्या विचार है इस लेख के बारे में अपने विचार कमेंट सेक्शन में जरुर व्यक्त करें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

लाइफ पार्टनर के लिए मिडिल क्लास या हाई प्रोफ़ाइल लड़की?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + ten =

error: Content is protected !!