bolkar app by ekaansh

बोलकर! आज के इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में ऐसे बहुत से प्रश्न होते हैं जो कि व्यक्ति के मन में ही दबे रह जाते हैं, या फिर व्यक्ति को सही जवाब कहीं से मिल नहीं पाता है । जैसे की “बोलकर” नाम से ही प्रतीत हो रहा है कि इस एप के जरिये आप अपने मनचाहे प्रश्न पूछते सकते हैं और वो भी सब मुफ्त में। इस कारण यह एप भारतियों में खासकर युवाओं में सबसे ज्यादा प्रचलित हो रही है । इस एप पर कोई भी व्यक्ति अपना अकाउंट बना सकता है जो की निशुल्क है । साथ ही अपना प्रश्न एप पर मौजूद किसी भी एक्सपर्ट से सीधे पूछ सकता है । यह एप भारत की उन चुनिन्दा एप में से है जिसने बहुत ही जल्द बहुत ज्यादा ख्याति पायी है ।

इस एप के जरिये व्यक्ति अपने प्रश्न अनुभवी या उस क्षेत्र के दिग्गज से सीधे पूछ सकता है । यह बात इस एप को दूसरों से अलग और चुनिन्दा बनाती है । इंजीन्यरिंग कॉलेज के दोस्तों द्वारा इस एप का निर्माण स्टार्ट अप के तौर पर किया गया था, जो की बहुत ही ज्यादा सफल रहा । इस एप को न सिर्फ भारतियों ने अपितु विदेशों से भी बहुत अधिक सराहना प्राप्त हुई है ।

इस एप को आप गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है । एप के निर्माताओं का कहना है की यह एप भारतीयों की जरूरतों को ध्यान में रख कर बनाई गयी है । साथ ही इसमे क्षेत्रीय भाषाओं के उपभोक्ताओं को भी ध्यान में रखा गया है । निर्माताओं का कहना है कि जल्दी ही वह इस एप पर मोनेटाइजेशन की भी शुरुआत करने जा रहें हैं ।

सच कहें तो यह एप तकनीकी क्षेत्र में “आत्मनिर्भर भारत” के सपने को साकार करती सी प्रतीत होती है ।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

युवाओं में बढ़ा बोलकर एप का क्रेज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × five =

error: Content is protected !!