ganeshaspeaks, a alphabet wale log, ekaansh, #ekaansh, kaise hote hain a naam waale log

जानिए ‘A’ अक्षर से नाम शुरू होने वाले व्यक्तियों का व्यक्तित्व और स्वाभाव

a alphabet wale log, ekaansh, #ekaansh, kaise hote hain a naam waale log

(Image Source: Google)

ज्योतिष के अनुसार किसी व्यक्ति की राशि दो तरीकों से बतायी जा सकती है। पहला आपकी जनम तिथि के अनुसार और दूसरी आपके नाम के पहले अक्षर से। किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके स्वाभाव का परिचय करा देता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन व्यक्तियों के बारें में जिनका नाम अंग्रेजी के ‘A’ से शुरू होता है। तो चलिए जानते हैं ऐसे व्यक्तियों के बारे में।  

जिन भी व्यक्तियों का नाम ‘A’ से शुरू होता है वो बहुत ही मेहनती किस्म के लोग होते हैं। ऐसे लोग बहुत ही धैर्य वाले होते हैं और कभी भी अपने आपे से बाहर नहीं जाते। ऐसे लोग दिखने में बहुत ही आकर्षक होते हैं। पर ऐसे व्यक्तियों का स्वाभाव रोमांटिक नहीं होता, जिसके कारण कई बार इनके पार्टनर के साथ अनबन हो जाती है। हालाँकि ऐसे व्यक्ति अपने रिश्ते के प्रति बहुत ही गंभीर होते हैं।  

इन लोगो को अपनी भावनाएं दूसरों के सामने प्रकट करने में कठिनई होती है। ऐसे लोग किसी को चाहते या पसंद तो बहुत है पर उसे बता नहीं पाते, जिसके कारण कई बार इनको बाद में निराशा भी हाथ लगती है।  

ऐसे लोग बहुत ही सच्चे होते हैं, तथा सच का ही साथ देते हैं। जिसके कारण कई बार लोग इन्हे नापसंद भी करते है। इन लोगों के काम में बहुत सारी रुकावट भी आती हैं। इन लोगों को अपने जीवन में जल्दी सफलता नहीं मिलती। ये लोग अपने जीवन में कड़ी मेहनत करके अपना अलग मुकाम बनाते हैं। ऐसे लोगों को सफलता थोड़ी देर से मिलती है, पर जब मिलती है तो वो स्थायी होती है।  

इन लोगों को धोखेबाज लोग पसंद नहीं आते। ये लोग सभी प्राणियों का भला चाहते हैं। इन लोगों की अपनी ही दुनिया होती है और ये उसी में रहना पसंद करते हैं। पर किसी समारहो या पार्टियों में भी जाना पसंद करते हैं। ऐसे लोग सामाजिक भी होते हैं। ऐसा माना जाता है की ऐसे लोग भले दिखने में साहसी न दिखे पर समय आने पर ये लोग अपने साहस का परिचय देकर सभी को चौंका देते हैं।  

ऐसे लोग बहुत ही सोच समझ कर फैसला करते हैं। चाहे किसी से दोस्ती करनी हो या घर पर कोई सामान लाना हो, ये लोग पूरी तरह से समझ बूझ कर फैसला लेते हैं। ऐसे लोग बहुत ही धार्मिक प्रवृति के भी होते हैं, तथा धार्मिक अनुष्ठानो और समाहरो में भी हिस्सा लेना पसंद करते हैं।  

संक्षिप्त में कहा जाये तो ‘A’ नाम वाले व्यक्ति बहुत ही आकर्षक और प्यारे होते हैं। ऐसे लोग दोस्ती के लायक होते हैं क्यूंकि ये दूसरों को धोका नहीं देते।  

अगले लेख में हम जानेगें किसी और अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाले व्यक्तियों के बारें में। यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।  

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 7 =