स्वप्नफल : यह 8 सपने आपको बना सकते हैं मालामाल ! भाग -2, malamal banayenge ye sapne
Image Source: Google Search

यूं तो सपनों की अपनी अलग ही दुनिया होती है । हर एक व्यक्ति सोते समय कोई न कोई सपना जरूर देखता है । सनातन धर्म में भी सपनों का विशेष महत्व है । कुछ सपने दिल को सुकून देने वाले होते हैं तो कुछ व्यक्ति को जीवन में आने वाली परेशानियों की आहट सुना देते हैं । हम में से बहुत से लोग सपने और उससे जुड़े रहस्यों के बारे में जानना चाहते हैं । हम आपको सपनों से जुड़े रहस्यों के बारें में बताने के लिए एक सिरीज़ चला रहें हैं और आज इसका चौथा (4) भाग प्रस्तुत कर रहें है । आज हम आपको बताएँगे की अगर सपने में आप खुद को या किसी और को निर्वस्त्र देखें तो क्या संकेत होते हैं ?

खुद को निर्वस्त्र देखना :

अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को निर्वस्त्र देखता है तो ज़्यादातर समय यह सपना शुभ सपने की श्रेणी में आता है । ऐसा माना जाता है कि अगर कोई पुरुष या स्त्रि स्वयं को निर्वस्त्र देखता या देखती है तो इसका अर्थ है कि आपको जीवन में भोग विलासिता की प्राप्ति होने वाली है । सामाजिक तौर पर आपको मान सम्मान भी प्राप्त हो सकता है । कुछ अपवाद में यह सपना आपके शारीरिक दुखों का सूचक भी होता है ।

दूसरे व्यक्ति को निर्वस्त्र देखना

यदि को व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति को निर्वस्त्र देखता है तो यह सपना अशुभ सपना माना जाता है । ऐसे सपने आने के कारण भविष्य में कोई भयंकर शारीरिक कष्ट अथवा कोई दुर्घटना भी हो सकती है । कार्यक्षेत्र में भी आपको सहयोगियों के साथ वाद विवाद कि समस्या उत्त्पन्न हो सकती है । इसलिए यह सपना किसी भी दृष्टि से शुभ नहीं होता है ।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

स्वप्नफल : क्या होता है जब खुद को या किसी और को सपने में निर्वस्त्र देखें ? भाग -4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 5 =