ज्योतिष: जाने घर पर मोर पंख रखने के अद्भुत लाभ , mor pankh ke fayade, mor pankh ke achook upaye, #ekaansh, #ekaanshastro, ekaansh blog post

ज्योतिष: जाने घर पर मोर पंख रखने के अद्भुत लाभ

ज्योतिष: जाने घर पर मोर पंख रखने के अद्भुत लाभ , mor pankh ke fayade, mor pankh ke achook upaye, #ekaansh, #ekaanshastro, ekaansh blog post
Image Source: Zee News

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मोर पंख नवग्रह का प्रतीक है। मोर पंख के उपाय करने से हमे शुभफल की प्राप्ति होती है। तो चलिए जानते है मोर पंख के फायदे। पौराणिक काल से ही हिन्दू धर्म में मोर पंख का एक ख़ास स्थान रहा है, फिर चाहे भगवन श्री कृष्ण का मुकुट पर मोर पंख को लगाना हो या ऋषि मुनियों द्वारा मोर पंख से ग्रंथों का लिखना।

घर में मोर पंख रखना ना केवल धार्मिक महत्त्व को दर्शाता है अपितु इससे घर में सुख समृद्धि भी आती है। मोर पंख घर में ऐसी जगह रखे जहाँ से वो सभी व्यक्तियों को बड़ी आसानी से दिखायी देता रहे। क्यूंकि मोर पंख ना केवल घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को ख़त्म करता है बल्कि सकारात्मक ऊर्जा भी प्रदान करता है।

अगर आप पर कोई दुःख या विपत्ति आ जाये तो आपको घर के या अपने शयन कक्ष के आग्नेय कोण में मोर पंख को लगाना चाहिए। घर में दक्षिण पूर्व में मोर पंख लगाने से घर में खुशहाली आती है। अगर कोई व्यक्ति हर समय अपने पास मोर पंख रखता है तो वो अमंगल होने से बचा रहता है तथा वह राहु दोष से भी प्रभावित नहीं होता। मोर पंख को सिर पर धारण करने से ज्ञान की प्राप्ति होती है। विद्यार्थी अपनी पुस्तकों के बीच में मोर पंख को रख कर इसका लाभ उठा सकते हैं।

अगर आपके पैसों से जुड़े काम अटके हुए हैं या घर में धन की कमी से जूझ रहे हैं तो आप राधा कृष्ण के मंदिर में मोर पंख की स्थापना कराएं। 40 दिनों तक नित्य पूजा करने के उपरांत उस मोर पंख को अपने घर में तिजोरी में ला कर रख दें। आपके सारे काम बनने शुरू हो जायेंगे।

ध्यान रखें की आज कल बहुत से लोग नकली मोर पंख भी बेचते हैं । ऐसे में यह जरूरी हो जाता है की आप असली मोर पंख ही घर पर रखें तभी आपको इसके लाभ मिल पाएंगे ।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 − one =