sneezing man, ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, best astrology blog in india, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,cheenk aana
Image Source: Pixahive

यूं तो अगर कोई व्यक्ति घर से बाहर किसी काम से जा रहा है और ऐसे समय में कोई छींक मर दे तो ज़्यादातर लोग इसे अपशकुन की दृष्टि से देखते हैं । पर क्या वास्तव में छींक आने के कारण किसी व्यक्ति के काम रुक जाते हैं ? आइये जानते हैं कि क्या वास्तव में छींक आना अपशकुन होता है या फिर शुभफलदायक!

  1. कोई व्यक्ति घर से बाहर जा रहा हो तो अगर कोई व्यक्ति चलते समय अपनी पीठ के पीछे अथवा बायीं ओर को छींक हो तो यह शुभफलदायक सिद्ध होती है ।
  2. चलते समय अगर कोई सामने से छींके तो यह इससे वाद विवाद या झगड़ा होता है ।
  3. चलते समय अगर कोई दायीं ओर से छींके तो यह इस बात का सूचक है कि आपको धन की हानी हो सकती है ।
  4. चलते समय अगर कोई ऊंचाई से छींके तो यह दर्शाता है कि आपको अपने कार्यों में विजय प्राप्त होगी ।
  5. यदि एक साथ दो छेंके हों तो यह भी शुभ फलदायक सिद्ध होती है ।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

क्या छींक आना शुभफलदायक होता है या अपशकुन?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − fourteen =

error: Content is protected !!