ज्योतिष , shani dev ko prasann karne ke achook aur chamatkari upaay, ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil,niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,

ज्योतिष (shanivar ke upaay): शनिदेव को प्रसन्न करने के अचूक और चमत्कारी उपाय

ज्योतिष: शनिदेव को प्रसन्न करने के अचूक और चमत्कारी उपाय , shani dev ko prasann karne ke achook aur chamatkari upaay, ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil,niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,
Image Source: Google Search

हम लोग अपने जीवन में सुख, समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं। परंतु कुछ लोग शनि की साढ़े साती या ढैया के कारण परेशान रहते हैं । आज हम आपको शनि देव को प्रसन्न करने के कुछ अचूक और चमत्कारी उपाय बताने जा रहें हैं । निसंदेह इससे आपके जीवन में खुशियों का समावेश होगा और आपके प्रगति के मार्ग प्रशस्थ होंगे।

पहला उपाय:

अपने जीवन में राज योग पाने के लिए आप इस उपाय को करें। ध्यान रहे की इस उपाय को आप प्रातः काल में ही करना है। आप सरसों का तेल और एक लोहे की कटोरी लें। शनिवार के दिन (शनि अमावस हो तो सबसे अच्छा) के दिन सुबह नहा धो कर के अपने घर के समीप पीपल के पेड़ पर जाएं। कटोरी में सरसों का तेल भर कर के उसे अपने दोनों हाथों में पकड़ कर के उसमे अपना चेहरा देखें। ऐसा (छाया-दान) करने के उपरांत उस कटोरी को पीपल के पेड़ की जड़ के पास रख दें और वापस अपने घर आ जाएं। ध्यान रहे की आपको पीछे मुड़ कर नहीं देखना है।

दूसरा उपाय:

आप सरसों का तेल और एक लोहे की कटोरी लें। आप कटोरी के तेल को शनि-शिला पर चढ़ा सकते हैं। परन्तु इसे कभी भी शनि की मूर्ति पर न चढ़ाएं।

तीसरा उपाय:

आप अपने पूरे शरीर को कच्चे सूत से नाप कर के उसकी बाती बना लें। आप सरसों का तेल और एक लोहे की कटोरी लें। कटोरी में आप उसमे दीप प्रज्वलित कर के शनि देव के मंदिर या पीपल के पेड़ पर जला कर छोड़ के आ जाएं।

नोट: आप उपरोक्त में कोई भी एक उपाय कर सकते हैं।

चौथा उपाय:

इस उपाय को आप संध्याकाल (शाम) को करना है। ध्यान रहे कि आपको सुबह और शाम के एक-एक उपाय दोनों एक ही व्यक्ति को करने है। एक स्टील का लोटा लें, उसमे आधा दूध और पानी बराबर मात्रा में मिलाए। अब इसमें थोड़ा से शहद, चीनी या गुड़ मिला दें। अब इसमें थोड़े से काले तिल मिला लें।

जिन व्यक्तियों की महादशा, अन्तर्दशा, ढैया या साढ़ेसाती चल रही है उन्हें एक लोहे के छल्ले की भी आवश्यकता होगी। अगर ये लोहे का छल्ला काले घोड़े की नाल या नाव की कील का हो तो सर्वोत्तम रहेगा। अब आप 5 तरह की मिठाई और 5 धूपबत्ती तथा दो आटे के दीपक भी बना  लें।

अब पीपल के वृक्ष के पास जाकर उसकी जड़ में लोहे का छल्ला रख दें। उस छल्ले पर लोटे का जल डालें। पीपल के 5 गिरे हुए हरे पत्ते लें कर साफ़ कर लें अब उसपर पाँचों मिठाई रख दें। अब पांचों पत्तों के साथ धूपबत्ती जला दें। अब दोनों आटे के दीपक जला लें। एक में घी का तथा दूसरे में सरसों के तेल का दीपक जलाएं। ये सब कार्य करने के उपरांत पीपल के वृक्ष की सात परिक्रमा करें। अब लोहे के छल्ले को अपनी मध्यमा ऊँगली में धारण कर लें।

शनि देव की कृपा से आप जीवन में प्रगति के पथ पर अग्रसर हो जाएँगे ।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − seven =