ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil,niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,
Image Source: Pexels

अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपके साथ ज्यादा समय नहीं बिताता है या अब वो आपको पहले की तरह आपको ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहा है तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिनको अपनाने के बाद आपके पार्टनर के साथ आपका रिलेशनशिप (Relationship) साथ ज्यादा रोमांटिक हो जायेगा। आइए जानते हैं कैसे बनाएँ अपने रिलेशनशिप को और ज्यादा रोमांटिक।

  1.  आप अपने पार्टनर को यह एहसास करा सकते हैं कि आपको उनकी कितनी जरूरत है। फिर चाहे कोई हलके से रोमांटिक (Romantic) तरीके से छूना हो या फिर आपका फ़्लर्ट करने का अंदाज़।
  2. आप अपने पार्टनर की प्रशंसा कीजिये। उनके पहनावे की, उनके बातचीत के अंदाज़ की या फिर उनकी किसी और खूबी की। हर व्यक्ति को प्रशंसा सुनना पसंद होता है। और वैसे भी आपके द्वारा की गयी प्रशंसा कि वापस लौट कर आने की संभावना भी होती है।
  3. आप अपने पार्टनर के लिए कोई सरप्राइज (Surprise) भी प्लान कर सकते है। जरूरी नहीं है की आप बहुत महंगे गिफ्ट ला कर दें, पर आप उनकी पसंद की कोई अच्छी सी चीज़ ला कर या कोई रोमांटिक डेट प्लान कर सकते हैं।
  4. अगर संभव हो तो कम से कम दिन में एक बार अपने पार्टनर को जरूर चूमे।
  5. रोज़ न सही पर कुछ-कुछ अंतराल पर अपने पार्टनर को आप “आई लव यू” (I love you) जरूर बोलें।
  6. कोई भी इंसान परफेक्ट (perfect) नहीं होता। अपने पार्टनर की खूबियों पर ध्यान दें न की उनकी कमियों पर।
  7. जीवन बहुत ही छोटा होता है, आप इस बात की फ़िक्र न करें की आपके व्यव्हार से आपके आस पास के लोग क्या सोचेंगे। आप ये सोचें की आपके व्यवहार से आपका पार्टनर कितना प्रभावित होगा और आपके साथ बिताये हुए लम्हे आने वाले कितने सालों तक याद रखेंगें।
  8. याद रहे की आप अपने पार्टनर में नहीं अपने रिलेशन में नयापन ला रहें है। इसलिए हो सकता है किसी वक़्त आपको अपने पार्टनर से अच्छा रिस्पांस न मिले पर हर बार ऐसा नहीं होगा । इसलिए अपने पार्टनर को समझे और अपनी तरफ से प्रयास करते रहें। 

आशा करते हैं की यह जानकारी आपको पसंद आयी होगी। आप अपनी राय जरूर कमेंट कर के साझा करें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमे फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Relationships Hacks: कैसे बनाएं अपना रिलेशनशिप ज्यादा रोमांटिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 13 =

error: Content is protected !!