face reading

वैसे तो फेस रीडिंग या चेहरे को पढ़ने की कला भारतवर्ष में सदियों से प्रचलित है। ये इतनी सटीक और सही होती है की आज भी इसमें कोई कमी नहीं आयी है। आजकल तो बड़ी बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियां  अपने यहाँ रिक्रूटमेंट के समय भी एक्सपर्ट के द्वारा फेस रीडिंग करवाती हैं। वैसे तो फेस रीडिंग या चेहरे को पड़ने की कला ज्योतिष में सामुद्रिक शास्त्र में आता है।

फेस रीडिंग करते वक़्त कभी भी सिर्फ एक चीज़ पर फोकस नहीं किया जा सकता। इसमें व्यक्ति के चेहरे के भाव – भहंगिमा देख कर आपस में सबको जोड़ कर के निष्कर्ष निकला जाता है। तो आइये जानते है चेहरे के आकर से फेस रीडिंग करने के कुछ टिप्स।

फेस रीडिंग में हमारे चेहरे को 7 तरह के आकार में विभाजित किया जाता है जो की है : राउंड, ओवल, रेक्टेंगल, स्क्वायर, डायमंड और ट्रायंगल।

राउंड या गोल आकार

जिन व्यक्तियों का चेहरा राउंड या गोलाकार होता है उनके गाल फूले हुए होते हैं, ऐसे लोग बहुत ही भावुक प्रवृति के होते हैं। ये लोग दूसरों का ख्याल रकने वाले होते हैं। ये लोग बहुत ही सामजिक होते हैं साथ ही ये खाने के शौक़ीन भी होते हैं।

ओवल या अंडाकार

जिन व्यक्तियों का चेहरा ओवल या अंडाकार होता है वो अपने जीवन में बहुत ही प्रैक्टिकल होते हैं। ऐसे लोग बहुत ही मिलनसार होते हैं। ये अपने कार्यों को बड़ी ही निपुणता के साथ करते हैं।

रेक्टेंगल आकार

जिन व्यक्तियों के चेहरे का आकार रेक्टेंगल होता है वो लोग बहुत ही समझदार होते हैं। ऐसे लोग कोई भी नया कार्य करते हुए घबराते नहीं हैं। इन लोगों की खेल कूद में रूचि होती है।

स्क्वायर या चकोर आकार

जिन व्यक्तियों का चेहरे का आकार स्क्वायर या चकोर होता है वो लोग निर्णय लेने वाले होते हैं, साथ ही ये लोग समझदार और एनालिटिकल भी होते हैं। ऐसे लोगों में लीडर बनने की योग्यता होती है।

डायमंड आकर

जिन व्यक्तियों के चेहरे का डायमंड आकार होता है वो भावनात्मक रूप से बहुत मजबूत होते हैं, दूसरों को निर्देश देना इन्हे पसंद होता है। ये लोग आत्म-निर्भरता पसंद करते हैं।

ट्रायंगल या तिकोन आकर

जिन व्यक्तियों का चेहरा ट्रायंगल आकार का होता है वो बहुत ही खुले विचारों वाले होते हैं। पर ये लोग अधीर स्वाभाव के होते है। ऐसे लोग आगे की सोच कर चलते हैं।

यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

फेस रीडिंग से जाने व्यक्ति का स्वाभाव और व्यक्तित्व

Leave a Reply

Your email address will not be published.

7 − three =

error: Content is protected !!