|

कर्क राशि (Cancer) – वर्षफल 2023: जाने कैसा रहेगा साल 2023

जय माता दी !

सर्वप्रथम आप सभी को नव वर्ष 2023 की हार्दिक शुभकामनाएँ। आने वाला वर्ष आपके जीवन में खुशियाँ लेकर आए। आप जीवन में चौतरफा तरक्की करें। आज हम आपको कर्क राशि वाले जातकों और जातिकाओं के बारें में बताने जा रहें हैं कि आने वाला साल 2023 आपके और आपके परिवार के लिए कैसा रहने वाला है!

इस नव वर्ष 2023 में चार प्रमुख गोचर होने हैं। जो कि क्रमवार इस तरह है। 17 जनवरी 2023 को शनि का कुम्भ राशि में गोचर होगा। इसके बाद 22 अप्रैल 2023 को ब्रहस्पति का मेष राशि में गोचर होगा। इसके उपरांत अक्तूबर माह में 2 बड़े गोचर देखने को मिलेंगे। 30 अक्तूबर 2023 को राहू का मीन राशि में गोचर होगा। इसी के साथ केतु का भी उसी दिन कन्या राशि में गोचर होगा।

कर्क राशि वाले जातको की ढाईया इस वर्ष से प्रारम्भ हो रही है। इस वर्ष आपको धन हानि होगी। इस वर्ष आप किसी पर भी आँख मूंदकर विश्वास बिलकुल ना करें। कार्यक्षेत्र में आपकी ईगो के कारण किसी सहकर्मी के साथ वाद विवाद हो सकता है। अगर आप संपत्ति में निवेश करने की सोच रहें हैं तो आपको थोड़ी प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है।

अगर हो सके तो इस वर्ष कोई भी नया कार्य प्रारम्भ ना करें। इस वर्ष आपको अप्रैल 2023 के बाद से मिला जुला प्रभाव देखेने को मिलेगा। जैसे नौकरी में पदोन्नति तो प्राप्त होगी परंतु उसके साथ ट्रान्सफर भी होगा। कारोबारियों को बहुत से ऑर्डर प्राप्त तो होंगे परंतु कंपनी में हड़ताल या मशीन की खराबी की समस्या हो सकती है।

संतान की शिक्षा की ओर इस वर्ष अधिक ध्यान दें। आपकी संतान की ज़िद्द चरम पर होगी। संतान किसी बुरी संगति का भी शिकार हो सकती है। आपका प्यार और साथ ही उसे कठिन समय से निकाल पाएगा। परिवार में किसी के साथ आपके मतभेद उभर सकते हैं ।

व्यापारियों के लिए अप्रैल से नवम्बर का समय बहुत ही शुभ रहने वाला है। आप आर्थिक रूप से अधिक मजबूत होंगे। घर पर मंगल कार्य होने से खुशियाँ आएंगी। जो लोग अविवाहित हैं उनकी शादी होने के प्रबल योग है।

स्वास्थ्य की दृष्टि से आने वाले साल में आप छोटी मोटी बीमारियों से ग्रसित रहेंगे जैसे कि बीपी, दर्द, मधुमेह इत्यादि। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे। प्रेमी जोड़ो के लिए यह साल परीक्षा की घड़ी साबित होने वाला है। माँ भगवती की कृपा आप और आपके परिवार पर यूंही बनी रहे। आप सभी का कल्याण हो।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =