#07 स्वप्नशास्त्र: सपने में किसी को निर्वस्त्र देखने का क्या अर्थ है?

दोस्तो ! हर सपना कुछ कहता है । कभी – कभी हम जब सो रहे होते हैं, तब हमे कुछ ऐसे दृश्य दिखाई देते हैं जो की वास्तविकता से बहुत परे होते हैं । परंतु उनमे से कुछ दृश्य तो हमे सुकून देने वाले होते हैं तो कुछ भयभीत करने वाले । अगर आप अपने जीवन में भविष्य में सुख समृद्धि और सफलता पाना चाहते हैं तो आपको सपने में दिखाई देने वाले संकेतों को समझना भी आना चाहिए । आज हम आपसे आपके सपनों के बारें में ही बताने जा रहें हैं । हम स्वप्नशास्त्र नाम से पूरी सिरीज़ शुरू कर रहे हैं जिसमे स्वप्नशास्त्र के अनुसार आपके सपने का क्या अर्थ हो सकता है वह आपसे साझा करेंगे ।

आज हम आपको बताएँगे की अगर आप किसी को निर्वस्त्र देखते हैं तो यह सपना किस बात का सूचक है। सपने में स्वयं को या अपने किसी करीबी को निर्वस्त्र देखना (sapne mei kisi ko nirvastra dekhna) एक सकारात्मक सपना माना जाता है ।

निकट संबंधी को निर्वस्त्र देखना

अगर आपको अपना कोई निकट संबंधी निर्वस्त्र दिखाई देता है तो इस सपने का अर्थ है कि आपको बहुत ही जल्द उस अमुक व्यक्ति से बहुत बढ़ी मदद प्राप्त हो सकती है । हाँ इसके लिए कुछ प्रयास आप के द्वारा करने होंगे ।

सपने में स्वयं को निर्वस्त्र देखना

अगर आप स्वयं को निर्वस्त्र देखते हैं तो यह इस बात का सूचक है कि आप बहुत ही जल्द अमीर बनने वाले हैं । अगर आप किसी विषय पर कार्य कर रहें हैं तो आपको उसमे सफलता प्राप्त होगी ।

सपने में किसी पुरुष को निर्वस्त्र देखना

अगर आप सपने में किसी पुरुष को निर्वस्त्र देखते हैं तो इसका अर्थ है कि अगर आपने अपने मन में किसी के प्रति गलत धारणा बना रखी है, तो उसे जल्द से जल्द खत्म कर दें अन्यथा आपका बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है ।

सपने में पड़ोसी को निर्वस्त्र देखना

अगर आपको सपने में अपना पड़ोसी निर्वस्त्र दिखता है तो यह भी एक शुभ सपना माना जाता है । वर्तमान में अगर किसी पड़ोसी से आपके मतभेद हैं तो यह इस बात का सूचक है कि आपके बिना प्रयास के ही आपके दुश्मनों की हार हो जाएगी ।

दोस्तों ऐसे ही ना जाने हम लोग कितने सपने देखते हैं । इन ही सपनों की दुनिया के बारें में और जानेगे इस “स्वप्नशास्त्र” सिरीज़ के जरिये । अगर आपको कोई सपना आता है या आप किसी सपने के बारें में पूछना चाहते हैं तो कमेंट सेक्शन में अपना सवाल पूछ सकते हैं । हम लोग जल्द से जल्द आपके सवाल का जवाब लेकर प्रस्तुत होंगे । अगर आपको यहाँ दी गई जानकारी पसंद आई हो तो हमारे चैनल को फॉलो अथवा सबस्क्राइब जरूर करें ।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + three =