ज्योतिष: नवम्बर 2023 माह का सम्पूर्ण राशिफल

ज्योतिष: नवम्बर 2023 माह का सम्पूर्ण राशिफल

ज्योतिष: नवम्बर 2023 माह का सम्पूर्ण राशिफल

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल):

मेष राशि वाले जातक इस माह आपको घर परिवार में पिता का सहयोग प्राप्त होगा। कारोबारियों को अधिक लाभ प्राप्त होगा। अगर आप अपने कारोबार का विस्तार करना चाहते  हैं  तो इस दिशा में  आगे बढ़ा जा सकता है। कार्यक्षेत्र में यथावत स्तिथि बनी रहेगी। संतान की तरफ से नीरसता प्राप्त होगी।

वृषभ (20 अप्रैल – 20 मई):

वृषभ राशि वाले जातकों को इस माह अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके खर्चों में बेतहाशा वृद्धि हो सकती है। कारोबारियों को भी कोई आर्थिक हानि उठानी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी के साथ भी वाद-विवाद में पड़ने से बचे।

मिथुन (21 मई – 20 जून):

मिथुन राशि वाले जातक इस माह आप अधिक शारीरिक परिश्रम करेंगे। इस कारण आप को अधिक धन लाभ भी प्राप्त होगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर के आप अधिक सावधानी बरते, अन्यथा आपको कोई रोग भी हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

कर्क (21 जून – 22 जुलाई):

कर्क राशि वाले जातकों को इस माह अधिक सफलता प्राप्त होगी। कारोबारी अपने कारोबार में वृद्धि करेंगे। आप अपने पार्टनर को लेकर के अधिक रोमांटिक भी हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में यथावत स्थिति बनी रहेगी।

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त):

सिंह राशि वाले जातकों को इस माह आय के अन्य स्रोत प्राप्त होंगे। अगर आप कोई वाहन लेना चाह रहे हैं तो इस माह आपका सपना पूरा होगा। निवेश करने के लिए भी यह माह उचित है।

कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर):

कन्या राशि वाले जातक इस माह आपको संतान का सुख प्राप्त हो सकता है।  विद्यार्थियों के लिए आने वाला माह बहुत ही शुभ है। अगर आप कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में आपके वरिष्ठ आपके कामों की प्रशंसा करेंगे। कारोबारी के लिए यह माह सामान्य रहेगा।

तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर):

तुला राशि वाले जातक इस माह आपको बच्चों की तरफ से कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। कारोबारियों को कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त हो सकती है। सामाजिक रूप से आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर बने रहेंगे।

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर):

वृश्चिक राशि वाले जातकों को इस माह अपने मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप अपने कारोबार का विस्तार करने की सोच रहे हैं तो यह समय उपयुक्त है। इस दिशा में आगे बढ़ा जा सकता है। अपने स्वास्थ्य का आपको अधिक ख्याल रखना होगा। कार्य क्षेत्र में किसी के साथ भी वाद विवाद में ना पड़े।

धनु (22 नवंबर – 21 दिसंबर):

धनु राशि वाले जातकों के लिए आने वाला माह अच्छा है। अगर आप भवन निर्माण की सोच रहे हैं तो इस दिशा में आगे बढ़ा जा सकता है। आपको माता की तरफ से आपको कुछ नीरसता प्राप्त होगी। परिवार में खुशियों भरा माहौल बना रहेगा।

मकर (22 दिसंबर – 19 जनवरी):

मकर राशि वाले जातकों के लिए आने वाला माह शुभ है। आपका भाग्य उदय हो सकता है। इस माह आप वाहन बहुत ही सावधानी पूर्वक चलाएं अन्यथा किसी दुर्घटना के शिकार भी बन सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए आने वाला माह सामान्य रहने वाला है।

कुंभ (20 जनवरी – 18 फरवरी):

कुंभ राशि वाले जातकों के लिएआने वाला माह थोड़ा चुनौती पूर्ण रहेगा। आपके मन में विरोधाभास बने रहेंगे। हालांकि आप अपनी रुचिकर कार्य करेंगे। धन प्राप्ति भी सामान्य रूप से बनी रहेगी।

मीन (19 फरवरी – 20 मार्च):

मीन राशि वाले जातक इस माह कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे। हालांकि आप अपनी कार्य कुशलता से इन सब पर काबू पाएंगे। आप अपने पुरुषार्थ के कारण अपनी आमदनी के अवसरों को बढ़ाएंगे। कारोबारी के लिए भी आने वाला माह शुभ रहेगा।

आप सभी भक्तों को हमारे ब्लॉग/चैनल की तरफ से दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं। माँ लक्ष्मी की कृपा आप सभी पर सदैव बनी रहे। आपका कल्याण हो। धन्यवाद ! आशा करते हैं की आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी। अपने विचार कमेंट सेक्शन में साझा करें। यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमे फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =