Dhanteras 2023: धनतेरस पर किस्मत चमकाने के अचूक उपाय

धनतेरस (dhanteras 2023) के त्यौहार पर धनकुबेर और लक्ष्मी माता की पूजा होती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं तीन अचूक उपाए जिनको धनतेरस के दिन करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी। इसके अलावा जीवनसाथी के साथ सुख – संपत्ति की प्राप्ति होगी।

उपाए 1:

धनतेरस के दिन घर पर मौजूद तुलसी के पौधे में घी का दीया जरूर लगाएं। अगर यह दीया चार मुँह वाला हो तो यह सबसे अच्छा है।

उपाए 2:

अगर आप अकेले रहते हैं तो घर पर पूजा में आप एक दीपक जलाकर भी धनतेरस की पूजा कर सकते है।

उपाए 3:

अगर संभव हो तो आप कोई लाल रंग के कपड़े धारण करें। आप लाल रंग की साड़ी या सूट भी पहन सकती है। हिन्दू धर्म में लाल रंग का विशेष महत्व होता है। इस रंग को प्रेम तथा सकारात्मक ऊर्जा से जोड़ कर देखा जाता है। इससे माता लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होगी।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − seventeen =