स्वप्नशास्त्र #14: सपने में पर्स देखना या चोरी होते देखने का अर्थ?

दोस्तो ! हर सपना कुछ कहता है । कभी – कभी हम जब सो रहे होते हैं, तब हमे कुछ ऐसे दृश्य दिखाई देते हैं जो की वास्तविकता से बहुत परे होते हैं । परंतु उनमे से कुछ दृश्य तो हमे सुकून देने वाले होते हैं तो कुछ भयभीत करने वाले । अगर आप अपने जीवन में भविष्य में सुख समृद्धि और सफलता पाना चाहते हैं तो आपको सपने में दिखाई देने वाले संकेतों को समझना भी आना चाहिए । आज हम आपसे आपके सपनों के बारें में ही बताने जा रहें हैं । हम “स्वप्नशास्त्र” नाम से पूरी सिरीज़ शुरू कर रहे हैं जिसमे स्वप्नशास्त्र के अनुसार आपके सपने का क्या अर्थ हो सकता है वह आपसे साझा करेंगे । आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आप सपने में सपने में पर्स देखते या चोरी होते (sapne mei purse dekhna ya chori hona) देखते हैं तो इसका क्या अर्थ है।

सपने में पर्स देखना

अगर आप सपने में पर्स देखते (sapne mei purse dekhna) देखते हैं तो आपको बता दें यह एक शुभ स्वप्न माना जाता है। इसका अर्थ है कि भविष्य में आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इसके अलावा आप जो भी कार्य करेंगे उसमे आपको सफलता मिलेगी।

सपने में पर्स चोरी होना

अगर आप सपने में पर्स चोरी होने (sapne mei purse chori hona) का सपना देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको निकट भविष्य में आर्थिक हानि हो सकती है। अगर आप किसी नए कार्य की शुरुआत करने जा रहे हैं तो उसमें घाटा उठाना पड़ सकता है।

सपने में पर्स में नोट देखना

यह एक शुभ स्वपन माना जाता है। अगर आप सपने में पर्स को नोटों (sapne mei purse mei note dekhna) से भरा हुआ देखते हैं तो यह इस बात का प्रतीक है की आपको भविष्य में अत्यधिक धन की प्राप्ति होगी। साथ ही आपको सुख समृद्धि भी प्राप्त होगी।

सपने में खोया हुआ पर्स वापस मिलना

अगर आप को स्वप्न में खोया हुआ पर्स वापस मिलता (sapne mei khoya purse wapas milna) है तो यह एक शुभ स्वप्न माना जाता है। यह इस बात का सूचक है कि आपका खोया हुआ आत्मविश्वास वापस प्राप्त होगा। अगर आप नए कारोबार की शुरुआत कर रहे हैं तो आपको सफलता मिलेगी।

दोस्तों ऐसे ही ना जाने हम लोग कितने सपने देखते हैं । इन ही सपनों की दुनिया के बारें में और जानेगे इस “स्वप्नशास्त्र” सिरीज़ के जरिये । अगर आपको कोई सपना आता है या आप किसी सपने के बारें में पूछना चाहते हैं तो कमेंट सेक्शन में अपना सवाल पूछ सकते हैं । हम लोग जल्द से जल्द आपके सवाल का जवाब लेकर प्रस्तुत होंगे । अगर आपको यहाँ दी गई जानकारी पसंद आई हो तो हमारे चैनल को फॉलो अथवा सबस्क्राइब जरूर करें ।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + 16 =