हील्स भी होती है बहुत जरूरी एथेनिक वियर के साथ

कुछ साल पहले तक युवतियां या महिलाएं अपने फुटवियर को लेकर बहुत ज्यादा चूज़ी नहीं हुआ करती थीं। परन्तु अब समय बदल गया है। युवतियां अपने ऑउटफिट के अनुसार अपने फुटवियर को भी बहुत तवज्जो देती हैं। फुटवियर की बात आई है तो हील्स की बात तो होगी ही। आज हम आपसे हील्स के बारे में ही बताने जा रहे हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

हील्स पहनने से आपकी सुंदरता और पर्सनालिटी बढ़ती है। लेकिन हील्स का चुनाव करते हुए कुछ सावधानियां हमेशा बरतें। कोशिश करें कि हील्स हमेशा ब्रांडेड ही खरीद कर पहने। इससे हील्स के टूटने की सम्भावना काफी कम हो जाती हैं। साथ ही ब्रांडेड हील्स में बैलेंसिंग और डिजाइनिंग पर भरपूर ध्यान दिया जाता है।

हील्स पसंद करते वक़्त पॉइंटेड हील्स की जगह थोड़ी छोड़ी हील्स का चयन करना चाहिए। इससे पैरों के मुड़ने का खतरा कम होता है। एक बात का हमेशा ध्यान रखें की हील्स पहनते वक़्त आपका सारा वजन आपके पंजो पर आ जाता है जिसके कारण कमर, कूल्हे और कन्धों तक पर दबाव पड़ता है और उनमे दर्द हो सकता है। इसलिए हील्स सिर्फ डिजाइनर ही नहीं आरामदायक भी होनी चाहिए।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के मुझे लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें मिलती रहे। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। आप स्वयं पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत अथवा प्रमाणित ट्रेनर या अन्य किसी पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + fifteen =