weekly horoscope
|

साप्ताहिक राशिफल दिनांक 08 से 14 जुलाई 2018

weekly horoscope

आज हम आपको साप्ताहिक राशिफल बताने जा रहें हैं। जानिए कैसा रहेगा आपकी राशि पर प्रभाव और किन राशि के जातकों को मिलेगा अपना सच्चा प्यार, साथ ही किन राशियों के लोगों को झेलनी पड़ेगी परेशानियां।

मेष राशि (मार्च 21 अप्रैल 20)

मेष राशि वाले जातकों को इस सप्ताह उन बातों को भूल जाना चाहिए जिन्हे आप अपने दम पर परिवर्तित नहीं कर सकते हैं। आप की सोच का एक दायरा है। अगर आप अपने जीवन में परिवर्तन लाना चाहते हैं तो इस परिधि से बाहर निकालिये।

वृषभ राशि (अप्रैल 21 मई 20)

वृषभ राशि वाले लोग ये भलीं भाँती जानते हैं की सफलता प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम करने की जरूरत होती है। समय आपके साथ है। आपको बस अपनी सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ते रहने की जरूरत है। आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से बच कर रहें।

मिथुन राशि (मई 21 जून 21)

जिन व्यक्तियों की मिथुन राशि है वो लोग अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए खूब मेहनत करेंगे। आप अपनी सोच में कल्पनाशीलता को मिला कर आगे बढ़ें। आप इस सप्ताह अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। आपको अपना अहम् छोड़ना होगा।

कर्क राशि (जून 22 जुलाई 22)

कर्क राशि वाले जातक अपना रास्ता स्वयं बनाते हैं। आपने अपने जीवन में अपने विरोधियों को परास्त कर के स्वयं के लिए रास्ते बनाएं हैं। आप इस मूल मंत्र से परिचित हैं की सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है।

daily horoscope

सिंह राशि (जुलाई 23 अगस्त 21)

जिन व्यक्तियों की सिंह राशि है वो लोग अपनी मंज़िल पाने के लिए हर तरीके को अपनाने का प्रयास करते हैं। आपको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की वो तरीका सही है या गलत। आप सिर्फ आपने लक्ष्यों पर नज़र रखते हैं ना की उन तक पहुँचने वाले रास्तों पर।

कन्या राशि (अगस्त 22 सितम्बर 23)

कन्या राशि वाले जातक इस सप्ताह परेशानी और तनाव में रहेंगे। आप बहुत अधिक मेहनत करेंगे लेकिन सफलता आपके हाथ नहीं लगेगी। आप के विरोधी आप की परेशानी का सबब बनेंगे। आप इस सप्ताह सामाजिक कार्यों में सम्मिलित होंगे।

तुला राशि (सितम्बर 24 अक्टूबर 23)

तुला राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह सुख और समृद्धि लेकर आएगा। अगर आप अविवाहित हैं तो आपके लिए रिश्ते आएंगे। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। आप को इस सप्ताह मान सम्मान की प्राप्ति होगी। भाग्य आपके साथ है।

वृश्चिक राशि (अक्टूबर 24 नवंबर 22)

जिन व्यक्तियों की वृश्चिक राशि है वो लोग इस सप्ताह अपने काम को बढ़ी ही बारीकी से करेंगे। इससे आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। आप हमेशा चौकन्ने रहते हैं जिसके कारण कोई भी आपको धोखा नहीं दे सकता है।

धनु राशि (नवंबर 23 दिसंबर 22)

धनु राशि वाले जातक इस बात से परिचित हैं की सफलता कठिन परिश्रम से ही प्राप्त होती है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं। आप इस सप्ताह किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आप अपने और परिवार के लिए कुछ वक़्त भी निकालेंगे।

मकर राशि (दिसंबर 23 जनवरी 20)

जिन व्यक्तियों की मकर राशि है वो लोग इस सप्ताह अपनी दिनचर्या से कुछ अलग हट कर करना चाहते हैं। आप विरोधियों का सामना बड़ी ही कुशलता के साथ करते हैं। आप इस सप्ताह अपने घर परिवार के लिए समय निकालेंगे। जीवनसाथी से पूर्ण सहयोग मिलेगा।

कुम्भ राशि (जनवरी 21 फरवरी 19)

कुम्भ राशि वाले जातक इस सप्ताह धन की कमी से दो चार होना पड़ेगा। आप कोई भी कार्य शुरू तो कर देते हैं परन्तु उसे ख़त्म करने से पहले ही छोड़ देते हैं। इससे आपका मन भी अशांत भी रहते हैं। अधिक खर्चों की वजह से आप तनाव में रहेंगे।

मीन राशि (फरवरी 20 मार्च 20)

जिन जातकों की मीन राशि है वो लोग इस समय दिशाहीन सा बर्ताव कर रहे हैं। आप अपने जीवन में बदलाव चाहते हैं परन्तु कुछ कर नहीं पा रहें हैं। आप का दिमाग नकारात्मक विचारों से भरा हुआ है। आप कुछ वक़्त निकाल कर आत्ममंथन करें और अपने लक्ष्य निर्धारित करें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के मुझे लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें मिलती रहे। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। आप स्वयं पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत अथवा प्रमाणित ट्रेनर या अन्य किसी पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 − six =