latest lifestyle

गाड़ी चोरी होने पर क्या करें और क्या नहीं

latest lifestyle

अगर आपकी गाड़ी चोरी हो जाए तो आप तुरंत ही इसकी कंप्लेंट 100 नंबर पर करनी चाहिए। साथ ही उन्हें आप ये भी बताएं की आपने गाड़ी कब पार्क की थी और कब आपको पता चला की वो चोरी हो गयी है। इसके तुरंत बाद आप उसकी FIR करा दें।

कभी भी फिरर करने में देरी न करें। क्यूंकि अगर आप खुद से गाड़ी ढूंढने का प्रयास करेंगे तो इसमें बहुत सा समय बीत जाएगा। और अगर इस दौरान उस गाड़ी से कोई क्राइम हो जाए तो उसकी जिम्मेदारी गाड़ी के मालिक पर ही आ आएगी।

इसलिए आप तुरंत इसकी सूचना थाने में दें। आप अपने इंशोरेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट इत्यादि आदि की कॉपी भी स्कैन कर के अपनी ईमेल या मोबाइल पर रख सकते हैं। आप बीमा कंपनी और RTO ऑफिस में भी चोरी की सूचना देनी चाहिए। साथ ही ये बात भी जान लें की आपके पास अपनी गाड़ी की दोनों चाबियाँ होनी चाहिए अन्यथा इंशोरेंस कंपनी आपका क्लेम रोक सकती है।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे ब्लॉग को लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें मिलती रहे। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। आप स्वयं पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत अथवा प्रमाणित ट्रेनर या अन्य किसी पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + fourteen =