latest lifestyle

तुरंत हटा दें अपने घर से इन अशुभ वस्तुओं को

latest lifestyle

दोस्तों कभी कभी हम जाने अनजाने कुछ ऐसी वस्तुएं अपने घर में रखे रहते हैं जिनका होना अशुभ फलदायक होता है। साथ ही यह घर में नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) का संचार करती हैं। आज हम आपको ऐसी ही अशुभ वस्तुओं के बारें में बताने जा रहे हैं। आप भी देखें कहीं कोई ऐसी वास्तु आपके घर में तो नहीं है? तो चलिए शुरू करते हैं।

टूटा हुआ आइना या कांच

कभी कभी घर में लगा आइना या कोई और कांच का सामान टूट जाता है। ऐसे में कुछ लोग अक्सर यह सोच कर रख लेते हैं की बाद में फेंक देंगे या कबाड़ी को दे देंगे। कभी भी ऐसी टूटी हुई कांच की वस्तुओं को घर में ज्यादा दिन नहीं रखना चाहिए। इनको रखना अशुभ फल देता है।

टूटे बर्तन

कभी भी अपनी रसोई में टूटे बर्तनों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। टूटे बर्तन में खाना बनाने या खाने से बरक्कत होनी बंद हो जाती है।

टूटा पलंग

कभी भी आपको टूटे हुए पलंग को घर में नहीं रखना चाहिए। साथ ही ऐसे पलंग पर सोना वर्जित होता है। अगर कभी पलंग टूट जाए तो उसे हटा दें या ठीक करा लें।

ख़राब घड़ी या इलेक्टॉनिक गैजेट

अक्सर देखा जाता है की व्यक्ति घर में पुरानी घड़ियों या ख़राब हो चुके गैजेट्स को घर पर रखते हैं। ऐसा करना बहुत ही गलत होता है। या तो आप इन वस्तुओं को ठीक करा लें या फिर इन्हे घर से बाहर निकाल दें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ,  सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 1 =