paytm

जाने Paytm के मालिक से 20 करोड़ की रंगदारी मांगने वाली सोनिया के बारें में

paytm

Paytm कम्पनी इस समय किसी पहचान की मोहताज़ नहीं है। Paytm को काफी सारे इंस्टिट्यूट में केस स्टडी के रूप में भी पढ़ाया जाता है। लेकिन आज हम बात कर रहे हैं इसके संस्थापक विजय शेखर शर्मा से 20 करोड़ की रंगदारी मांगने वाली महिला सोनिया धवन के बारें में। सोनिया धवन कोई बाहरी व्यक्ति नहीं बल्कि कंपनी के मालिक विजय शेखर शर्मा की कंपनी सेक्रेटरी और कम्युनिकेशन हेड थीं।

इस अपराध में उनका साथ दिया उनके पति रूपक जैन और एडमिन देवेंद्र ने। यह सारा षड़यंत्र रचा सोनिया ने। उन्होंने ही कंपनी का सीक्रेट डाटा चुरा कर ब्लैकमेलिंग स्टार्ट कर दी। शुरुआत में तो पेटीएम के मालिकों ने रंगदारी के 67 हज़ार रूपए और 2 लाख रूपए ट्रांसफर किये। परन्तु जब उनसे 20 करोड़ की मांग की गई तब उन्होंने इसकी सोचना पुलिस को दी।

पुलिस ने इस हाई प्रोफाइल केस में तत्परता दिखते हुए जल्द ही इस पूरे षड़यंत्र की मास्टरमाइंड सोनिया धवन को गिरफ्तार कर लिया। खुद विजय शेखर का कहना है की उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा है की सोनिया ने इतने सालों का विश्वास एक झटके में तोड़ दिया। उन्हें इससे गहरा आघात पहुंचा है।

पुलिस की माने तो सोनिया भी Paytm के मालिक की तरह ऐशों आराम से जीने के लिए उनके जैसी ही एक कंपनी बनाना चाहती थी। इसके लिए उसने यह रास्ता चुना। आप क्या कहेंगे सोनिया धवन की ऐसी हरकत के बारें में? अपनी राय कमेंट कर के बतायें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =