Ekaansh diwali special

दिवाली स्पेशल: जूते बदल कर बदलें अपनी किस्मत

Ekaansh diwali special

हम लोग जूते उसके रंग या डिज़ाइन देख कर पसंद करते हैं तथा उसे खरीद कर भी ले आते है। पर क्या आप जानते है की जूते भी आपके ग्रहों पर असर डालते हैं। आज हम आपको बताने जा रहें जूते और उनसे पड़ने वाले ग्रहों के प्रभाव।

आपके पैरों पर शनि गृह का अधिपत्य होता है। इसलिए आपके जूते भी शनि गृह के आधीन ही होते है। आपके जूतों का रंग, आकर और डिज़ाइन भी इस ग्रह पर जाने अनजाने असर डालता है।

नौकरीपेशा लोगों के लिए अपने कार्यक्षेत्र में भूरे या ब्राउन रंग के जूते पहन कर जाना शुभ नहीं होता।

जो लोग चिकित्सा के क्षेत्र में हैं या लोहे के काम से जुड़े हैं उन लोगों को कभी भी सफ़ेद रंग के जूते धारण नहीं करना चाहिए।

बैंक में करने वाले व्यक्तियों को या अध्यन के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को भी भूरे रंग के जूते धारण नहीं करने चाहिए।

अगर कोई आपको जूते तोहफे में देता है तो वो जूते कभी भी नहीं पहनने चाहिए क्यूंकि इससे आपके रोगग्रस्त होने की सम्भावना बढ़ जाती है।

वैसे तो चोरी होना किसी भी तरह से बुरा और अशुभ माना जाता है पर अगर आपके जूते या चप्पल चोरी हो जाये तो ये शुभ संकेत है। विशेष तौर पर अगर शनिवार के दिन आपके चमड़े (लेदर) के जूते चोरी हो जाये तो ये सबसे शुभ होता है। इसे आपके भाग्य उदय के रूप में देखा जाता है।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + nine =