ekaansh astro, #ekaanshstro, ganesha speaks, aries horoscope, taurus horoscope, gemini horoscope, cancer horoscope, libra horoscope, leo horoscope, virgo horoscope, capricorn horoscope, aquarius horoscope, scorpio horoscope, sagittarius horoscope, aquarius horoscope, pisces horoscope, indiabestblog, horoscope, rashifal, cosmic energy profile, ekaansh, ekansh, #ganeshaspeaks, #indiabestblog, #horoscope, #rashifal,
|

ज्योतिष : जाने किन राशि के जातकों की खत्म हुई शनि की साढ़े साती और ढैय्या

ekaansh astro, #ekaanshstro, ganesha speaks, aries horoscope, taurus horoscope, gemini horoscope, cancer horoscope, libra horoscope, leo horoscope, virgo horoscope, capricorn horoscope, aquarius horoscope, scorpio horoscope, sagittarius horoscope, aquarius horoscope, pisces horoscope, indiabestblog, horoscope, rashifal, cosmic energy profile, ekaansh, ekansh, #ganeshaspeaks, #indiabestblog, #horoscope, #rashifal,
Image Source: Google Search

शनि को न्याय के देवता के रूप में जाना जाता है । आपको बता दें की शनि ग्रह का अपने घर से गोचर होने के कारण कई राशियों पर इसका प्रभाव होने जा रहा है । साथ ही कई राशि के जातकों पर से शनि की साढ़े साती और ढैय्या का प्रभाव भी खत्म हो रहा है । आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहें हैं । आइये जानते हैं कि कौन कौन सी हैं वो राशि जिन पर से शनि की साढ़े साती और ढैय्या खत्म हो रही है ।

मेष राशि / Aries (मार्च 21 अप्रैल 20)

मेष राशि वाले जातकों को घर परिवार में लोगों के स्वास्थ्य संबंधी चिंता लगी रहेगी । पिता का स्वास्थ्य अप्रैल 2022 तक गड़बड़ रह सकता है । इस दौरान आपको अत्यधिक परिश्रम भी करना पड़ेगा । जीवन साथी के साथ मतभेद हो सकते हैं ।

वृषभ राशि / Taurus (अप्रैल 21 मई 20)

वृषभ राशि वाले विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है । आपको परिश्रम का फल प्रपट होगा । कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है । भाई बहनो से सहयोग प्राप्त होगा ।

मिथुन राशि / Gemini (मई 21 जून 21)

मिथुन राशि वाले व्यक्तियों पर शनि की ढैय्या चल रही है, जो कि अप्रैल 2022 तक यूं ही चलती रहेगी । आपको ससुराल पक्ष से तनाव का सामना करना पड़ सकता है । थोड़ा सा शारीरिक कष्ट भी झेलना पड़ सकता है ।

कर्क राशि / Cancer (जून 22 जुलाई 22)

कर्क राशि वाले जातको के लिए अच्छा समय है । इस राशि के कारोबारियों को अधिक लाभ होने के संकेत है । खासकर उन व्यापारियों को जो कि आयात निर्यात के काम से जुड़े हुये हैं । किसी से भी वाद विवाद में पड़ने से बचे । अगर संभव हो तो आप अगले तीन शनिवार छाया पात्र का दान करें ।

सिंह राशि / Leo (जुलाई 23 अगस्त 21)

सिंह राशि वाले जातक इस समय पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है । हालांकि आपको अचानक धन लाभ होने के भी संकेत मिल रहे हैं । अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें ।

कन्या राशि / Virgo (अगस्त 22 सितम्बर 23)

कन्या राशि वाले जातक इस समय अपने को मानसिक तौर पर खुद को कमजोर समझ सकते हैं । संतान को सफलता प्राप्त होगी । प्रेमी जोड़ो के लिए यह समय अच्छा है । आपको आय के अन्य स्रोत प्राप्त हो सकते हैं । विद्यार्थियों को मेहनत कर के सफलता प्राप्त होगी ।

तुला राशि / Libra (सितम्बर 24 अक्टूबर 23)

तुला राशि वाले जातक पर इस समय शनि की ढैय्या चल रही है । आपको प्रॉपर्टी से लाभ प्राप्त होगा । जो कारोबारी जमीन से निकालने वाले पदार्थों से जुड़े हुये हैं जैसे कि माइनिंग, कोयला, ऑइल इत्यादि उन्हे अत्यधिक लाभ प्राप्त होंगे । इस समय आप मानसिक रूप से थोड़े परेशान रह सकते हैं । हनुमान चालीसा का पाठ आपको सफलता दिलाएगा ।

वृश्चिक राशि / Scorpio (अक्टूबर 24 नवंबर 22)

वृशिक राशि वाले जातकों के लिए इस समय थोड़ा संभल कर रहना आवश्यक है । परिवार में भाई बहनो से वाद विवाद हो सकता है । आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे । धन कि कमी बनी रहेगी । अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें । माता पिता का स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है । दान करने से लाभ मिलेगा ।

धनु राशि / Sagittarius (नवंबर 23 दिसंबर 22)

धनु राशि वाले जातक इस समय शनि की साढ़े साती चल रही है जो कि अप्रैल 2022 में जाकर समाप्त होगी । आपका भाग्य आपके साथ है । पारिवारिक सुख में वृद्धि के संकेत है । निजी जीवन में भी सफलता मिलेगी । आपको परिवार से दूर भी जाना पड़ सकता है । पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें । अपने वाणी पर नियंत्रण रखें । दाम्पत्य जीवन में तनाव रह सकता है ।

मकर राशि / Capricorn (दिसंबर 23 जनवरी 20)

मकर राशि वाले जातक इस समय शनि की साढ़े साती से ग्रस्त हैं । इस दौरान आपको पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है । आर्थिक जीवन में उतार चढ़ाव लगे रहेंगे । अपनी भावनाओ को काबू में रखें । व्यापारियों को यात्रा पर जाना पड़ सकता है । दांपत्य जीवन में छोटी मोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है ।

कुम्भ राशि / Aquarius (जनवरी 21 फरवरी 19)

कुम्भ राशि वाले जातकों पर शनि की साढ़े साती कि शुरुआत हुई है जो कि 2027 तक चलेगी । आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है । पैरों से जुड़ी हुई कोई समस्या हो सकती है । अपने शत्रुओं से विशेष तौर पर सावधान रहें । निवेश के लिए समय अच्छा है । पारिवारिक जीवन में कलह का सामना करना पड़ सकता है ।

मीन राशि / Pisces (फरवरी 20 मार्च 20)

मीन राशि वाले जातकों के लिए शनि की साढ़े साती 2022 से शुरुआत होगी । आपका मन भ्रमित रह सकता है । मानसिक रूप से खुद को अधिक मजबूत बनाना होगा । कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी । शनि देव कि कृपा से रुके हुए काम पूरे होंगे ।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 1 =