aankhon ka fadakna, #ekaansh, #ekaanshastro, ekaansh blog post, aankhon ka fadakna shubh ya ashubh

ज्योतिष : जाने आँखों के फड़कने से जुड़ी दिलचस्प बातें

aankhon ka fadakna, #ekaansh, #ekaanshastro, ekaansh blog post, aankhon ka fadakna shubh ya ashubh
Image Source: today.com

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आँखों के फडकने को लेकर अलग अलग बातें बताई गयी हैं। जैसे की पुरुषों की दायीं आंख का फड़कना शुभ माना गया है तो महिलाओं की बायीं आँख का फड़कना शुभ होता है। तो चलिए जानते है ऐसी ही कुछ दिलचस्प बातों को।

स्त्रियों में दायीं आँख के फड़कने का मतलब है की उसे ज्यादा सचेत रहने की आवशयकता है। क्यूंकि इस आँख का फड़कना महिलाओं के लिए शुभ नहीं होता। जबकि दूसरी तरफ पुरुषों की दायीं आँख का फड़कना पुरुषों के लिए मंगल कारक होता है। 

स्त्रियों में बायीं आंख का फड़कना शुभ फलदायक माना जाता है। अगर किसी अविवाहित लड़की की बायीं आँख फड़क रही है तो यह विवाह के प्रस्ताव प्राप्त होने के संकेत भी माना जाता है। किसी पुरुष की अगर बायीं आँख फड़क रही है तो ये कष्ठदायक सिद्ध होता है।

अगर स्त्री या पुरुष की दोनों आँख फड़क रही है तो ये एक सामान रूप से प्रभाव डालता है। ऐसे में आप किसी पुराने मित्र, रिश्तेदार या सगे सम्बन्धियों से भेंट के संकेत भी होते हैं।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − five =