Image Source: Google Search

आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन वस्तुओं को बारें में जिन को अपने bedroom (शयन कक्ष) से हटा कर आप वास्तु दोष से मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं। इसको करने से पति – पत्नी का वैवाहिक जीवन सुखमय होता है तथा उनके सफल दांपत्य जीवन में खुशियां आती हैं।

सबसे पहले अगर आपके बैडरूम में वाश-बेसिन खुले में लगा हुआ है तो ये एक वास्तु दोष है। इससे पति – पत्नी के बीच में अविश्वास बढ़ता है। तथा आपस में भी मतभेद और तनाव रहता है। इसको ठीक करने के लिए आप एक पर्दा डाल कर वाश-बेसिन को अपने बैडरूम से पृथक कर सकते हैं।

दूसरा, अगर आप अपने मेहमानों को घर के बैडरूम में लेकर जाते हैं या आपके लिविंग रूम का रास्ता आपके बैडरूम से होकर जाता है तो ये भी एक वास्तु दोष है। इससे पति-पत्नी के बीच दूरियां आती हैं। आप अपने बैडरूम में लकड़ी का पार्टीशन या पर्दा डालकर अलग कर लें।

तीसरा, अगर आप अपने डबल बेड के नीचे सामान रखते हैं तो ये भी एक प्रकार का वास्तु दोष है। अगर हो सके तो इसको बेड के नीचे से हटा लें।

चौथा, अगर आपके बैडरूम में कोई ख़राब इलेक्टॉनिक उपकरण या बंद पड़ी घड़ी हो तो उसे तुरंत हटा कर अपने स्टोर रूम में रख दें या फिर उसको ठीक करवा लें।

पांचवा, अगर आपके डबल बेड के सामने ही ड्रेसिंग टेबल या शीशा हो तो या तो उसकी जगह परिवर्तित कर दें या फिर रात में उस पर कपड़ा या पर्दा डाल दें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

वास्तु: सुखद वैवाहिक जीवन के लिए फ़ोरन हटा लें अपने Bedroom (शयनकक्ष) से इन वस्तुओं को

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − eight =