naagpanchami 2021,ekaansh, #ekaansh, ekaanshastro, ekaansh astro, #ekaanshastro, ekaansh blog post, ganeshaspeaks, aapkesawaal, #aapkesawaal, #niikhiil,niikhiil, rashifal, jyotish, horoscope,,स्वप्नफल: सपने में साँप का दिखना शुभ या अशुभ – भाग - 5, saanp ka dikhna, #ekaansh, ekaansh, ekaansh blog post, ekaansh astro, #ekaanshastro
|

स्वप्नफल: सपने में साँप का दिखना शुभ या अशुभ – भाग – 5

स्वप्नफल: सपने में साँप का दिखना शुभ या अशुभ – भाग - 5, saanp ka dikhna, #ekaansh, ekaansh, ekaansh blog post, ekaansh astro, #ekaanshastro
Image Source: Google Search

यूं तो सपनों की अपनी अलग ही दुनिया होती है । हर एक व्यक्ति सोते समय कोई न कोई सपना जरूर देखता है । सनातन धर्म में भी सपनों का विशेष महत्व है । कुछ सपने दिल को सुकून देने वाले होते हैं तो कुछ व्यक्ति को जीवन में आने वाली परेशानियों की आहट सुना देते हैं । हम में से बहुत से लोग सपने और उससे जुड़े रहस्यों के बारे में जानना चाहते हैं । हम आपको सपनों से जुड़े रहस्यों के बारें में बताने के लिए एक सिरीज़ चला रहें हैं और आज इसका पाँचवाँ (5) भाग प्रस्तुत कर रहें है । आज हम आपको बताएँगे की अगर सपने में आप साँप का दिखना शुभ होता है या अशुभ?

सफ़ेद साँप का दिखना

स्वप्नशास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में सफ़ेद रंग का साँप दिखाई देता है तो यह शुभ फलदायक सिद्ध होता है । इसका अर्थ है कि आपको बहुत सा धन प्राप्त होने वाला है । आपके जीवन में आर्थिक तरक्की होने वाली है ।

साँप से खेलना

अगर आप स्वयं को साँप से खेलते हुए देखें तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही शुभ समाचार प्राप्त होने वाला है या आपकी नौकरी या व्यापार में वृद्धि होने वाली है ।

मरा हुआ साँप देखना

अगर आप को सपने में मरा हुआ साँप दिखाई दे तो यह एक शुभ सपने कि श्रेणी में आता है और इसका मतलब है कि आपको अपने दुखों से छुटकारा मिलने जा रहा है ।

साँप का डसना

अगर आपको कोई साँप सपने में डसता है तो यह एक चिंता का विषय है । यह इस बात का सूचक है कि आपको निकट भविष्य में कोई गंभीर बीमारी हो सकती है ।

साँप के द्वारा दौड़ाना

अगर आपको सपने में साँप दौड़ाता हुआ दिखे तो यह इस बात का संकेत है कि आपको अपने निजी जीवन में भी बहुत दौड़ धूप करनी पड़ सकती है । आपके जीवन में परेशानी आ सकती है ।

साँप के दाँत दिखाई देना

अगर आप को सपने में साँप के दाँत दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको अपने किसी करीबी या रिश्तेदार से धोखा मिलने वाला है ।

साँप और नेवले की लड़ाई

अगर व्यक्ति को सपने में साँप और नेवले की लड़ाई दिखाई दे तो इसका मतलब है की आप जल्द ही कोर्ट – कचहरी के चक्कर में फंस सकते है ।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमारे चैनल (#ekaansh) को फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − thirteen =