|

साप्ताहिक राशिफल : 17 से 23 दिसम्बर 2023 जाने सभी राशियों का भविष्यफल

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल):

मेष राशि वाले जातक इस सप्ताह आपका अगर किसी मित्र के साथ वाद – विवाद हो गया है तो उसको सुलझाने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है। परिवार की प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझे। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर के सजग रहेगा। पार्टनर के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।

वृषभ (20 अप्रैल – 20 मई):

वृषभ राशि इस सप्ताह आपको मनचाहा लक्ष्य प्राप्त नहीं होगा, जिसके कारण मन क्षुब्ध हो सकता है। कार्य क्षेत्र में अपना बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास जारी रखें। निश्चित तौर पर आपको सफलता मिलेगी। व्यापारियों को कुछ मायूसी इस सप्ताह हाथ लगा सकती है। प्रेमी जोड़ों के लिए यह सप्ताह थोड़ा सा चिंता दायक रह सकता है।

मिथुन (21 मई – 20 जून):

मिथुन राशि इस सप्ताह आपके मनचाहे कार्य पूरे ना होने के कारण कुछ तनाव की स्थिति का आपको सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने निन्दकों का सामना करना पड़ेगा। किसी नए कार्य को भली-भांति जांच परख करके की अमल में लाएं। आपके विरोधी इस सप्ताह आपकी आलोचना कर सकते हैं। रिलेशनशिप में जो नकारात्मकता आ गई है उसे दूर करने का प्रयास करें।

कर्क (21 जून – 22 जुलाई):

कर्क राशि इस सप्ताह आप कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेंगे। घर पर किसी सदस्य की समस्या दूर हो सकती है। नकारात्मक स्थिति में अपना संयम और धैर्य बना कर रखें। किसी भी प्रकार के कानूनी पचड़े में इस सप्ताह बिल्कुल ना फंसे। आपके प्रेम संबंध और अधिक मजबूत होंगे।

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त):

सिंह राशि आप इस सप्ताह दूसरे लोगों की मदद करेंगे। जिससे आपको मान – सम्मान की प्राप्ति होगी। किसी भी व्यक्ति की भावनाओं को ठेस ना पहुंचाएं। इस सप्ताह अकेले बिल्कुल ना रहे वरना आपको उदासी का सामना करना पड़ेगा। अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएं इससे आपको फायदा होगा।

कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर):

कन्या राशि इस सप्ताह पुरानी गलतियां को सुधारने का प्रयास करें। खुद के प्रति कोई भी नाराजगी ना रखें। परिवार के साथ समय व्यतीत करें। कार्यक्षेत्र में आ रहे बदलावों को स्वीकार करें तथा कोई नई स्किल्स सीखें। पार्टनर के साथ बातचीत करते हुए अपनी भावनाओं को अच्छे से व्यक्त करें।

तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर):

तुला राशि इस सप्ताह अपने पुराने एक्सपीरियंस को अच्छे तरह से अमल में लेकर आए। इससे कार्यक्षेत्र में आपकी पकड़ और अधिक मजबूत बनेगी। इस सप्ताह कोई अनजान व्यक्ति आपको परेशान कर सकता है। कारोबारी कोई अगर नए काम की शुरुआत करने की सोच रहे हैं तो उसमें समय और रिस्क दोनों ही लगेंगे। पार्टनर की किसी बात को लेकर के आप चिंतित हो सकते हैं।

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर):

वृश्चिक राशि इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र में पूरी रुचि के साथ कार्य करेंगे। साथ ही अपने टारगेट को भी पूरा करने का प्रयास करेंगे। आर्थिक रूप से आपको मजबूती मिलेगी। आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन भी आ सकता है। कार्य क्षेत्र में आप अपने सहकर्मियों से अच्छा प्रदर्शन करेंगे। रिलेशनशिप में कुछ दुविधा का सामना आपको करना पड़ सकता है।

धनु (22 नवंबर – 21 दिसंबर):

धनु राशि इस सप्ताह आपको कुछ खालीपन भी महसूस हो सकता है। परिवार के साथ किसी बात को लेकर आपस में मतभेद भी हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई समस्या का सामना आपको करना पड़ सकता है। उसको सुलझाने का प्रयास करें। अत्यधिक काम की वजह से थकान का अनुभव होगा। अपनी जिम्मेदारियां को दूसरे के साथ साझा करें।

मकर (22 दिसंबर – 19 जनवरी):

मकर राशि वाले जातक इस सप्ताह आप अधिक व्यस्त रहेंगे। परिवार की जरूरत को नजरअंदाज बिल्कुल भी ना करें। हर बात पर चिंतित होने से आपके काम और उलझेंगे। कारोबारी अगर किसी नए काम की शुरुआत कर रहे हैं तो अभी उससे मनचाहे परिणाम प्राप्त नहीं होंगे। रिलेशनशिप में किसी तरह का अनुमान आपके लिए हानिकारक होगा।

कुंभ (20 जनवरी – 18 फरवरी):

कुंभ राशि इस सप्ताह आपको अपनी परिस्थितियों के साथ समझौता करना पड़ सकता है। अपने काम को पूरा फोकस के साथ पूरा करें। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा तथा समस्याएं भी हल होगी। काम के सिलसिले में आपको किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। आपके पार्टनर से आपकी दूरियां कम होगी।

मीन (19 फरवरी – 20 मार्च):

मीन राशि इस सप्ताह अपनी जिम्मेदारियां को पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ निभाएं। निश्चित तौर पर आपको लाभ मिलेगा। किसी परिस्थिति में घबराने या डरने से आपको आवश्यकता नहीं है। नई चीजों को सीखने का प्रयास करें। अपनी गलतियां से सीखे और अपने काम की क्वालिटी और बेहतर बनाने का प्रयास करें। पार्टनर के साथ आपको इस सप्ताह स्पष्ट बातचीत करनी होगी तभी आपके बीच की समस्याएं दूर होंगी।

आप सभी भक्तों को हमारे ब्लॉग/चैनल (#ekaanshastro) की तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं। माँ लक्ष्मी की कृपा आप सभी पर सदैव बनी रहे। आपका कल्याण हो। धन्यवाद! आशा करते हैं की आपको यह जानकारी पसंद आयी होगी। अपने विचार कमेंट सेक्शन में साझा करें। यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के हमे फॉलो / सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें सबसे पहले मिलती रहे। साथ ही अपनी पसंद की न्यूज़ को लाइक और शेयर भी जरूर करें जिससे दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा पाएं। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त दी गईं जानकारियाँ, सिफारिशें और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। यदि आप स्वयं पर इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो पहले एक पंजीकृत या प्रमाणित पेशेवर या ट्रेनर से परामर्श जरूर कर लें। उसके उपरान्त ही इस सलाह पर अमल कीजिये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =