सिर्फ एथनिक वियर ही नहीं अपने हैंडबैग को भी रखें क्लीन

  

अक्सर महिलाएं अपने कपड़ों या एथिनिक वेअर्स को बड़ी ही हिफाज़त से और कायदे से रखती हैं। यहाँ तक कि अपनी खुद की साफ सफाई का भी बड़ा ध्यान रखती हैं। परन्तु जब बात आती है उनके हैंडबैग की तो वो बेपरवाह हो जाती है। आप खुद सोचिये आखिरी बार आपने अपना हैंडबैग कब साफ़ किया था।

महिलाओं के हैंडबैग में कॉस्मेटिक, कंघी, पेपर स्प्रे, परफ्यूम आदि सभी कुछ पाया जाता है। महिलाएं अपनी जरूरत से ज्यादा सामान अपने हैंडबैग में रखती हैं। पर दिक्कत तब आती है जब ये सामान कुछ दिन नहीं बल्कि महीनो यूँ ही पड़ा रहता है। यही कारण है की इनमें कीटाणु पनपने लगते हैं। और जब आप इन्ही हाथों से कुछ खाती पीती हैं तो ये आपके शरीर में जाकर बीमारियां फैलते हैं।

इसलिए समय समय पर अपने हैंडबैग की सफाई जरूर करें। साथ ही अगर हो सके को उसे धुप में भी कुछ समय के लिए रखा करें।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के मुझे लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें मिलती रहे। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। आप स्वयं पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत अथवा प्रमाणित ट्रेनर या अन्य किसी पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =