नाखून भी बढ़ाते हैं आपकी खूबसूरती

  

महिलाएं अक्सर अपने लिए एथनिक वियर तो बहुत अच्छा चुनती है साथ ही अपने चेहरे की भी अच्छे से देख भाल करती हैं परन्तु वो आपने हाथों खासतौर से नाख़ूने के लिए कुछ खास नहीं करती सिवाय नेल पेंट लगाने के। आज हम आपको अपने नाखूनों को सुन्दर बनाने के तरीके बताने जा रहें हैं। तो आइये शुरू करते हैं।

अपने नाखूनों पर नेल पेंट लगते हुए ये अवश्य ध्यान दें की नेल पेंट एक हफ्ते से ज्यादा लगा न रह जाए। इससे नाखून ख़राब होने लगते हैं। इसके अलावा आप जब भी कोई नेल आर्ट अपने नाखूनों पर लगाएं तो कुछ ही दिनों के भीतर इसे नेल पोलिश रिमूवर से साफ़ कर लें। साथ ही किचन में नीम्बू का रस निकालने के बाद छिलके को अपने नाखूनों पर रगड़ लें। इससे भी नाखूनों पर चमक आती है।

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के मुझे लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें मिलती रहे। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। आप स्वयं पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत अथवा प्रमाणित ट्रेनर या अन्य किसी पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − sixteen =