Prize, Lecture world parents day nielit haridwar ekaansh #ekaansh #nielit haridwar

नाइलिट ने मनाया विश्व अभिभावक दिवस

Prize, Lecture world parents day nielit haridwar ekaansh #ekaansh #nielit haridwar

विश्व अभिभावक दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय इलेक्ट्राॅनिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान भारत सरकार के सिडकुल स्थित हरिद्वार केन्द्र पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें नाइलिट हरिद्वार में अध्ययनरत छात्र एवं छात्राओं के अभिभावकों को आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए नाइलिट की गीतिका पाल ने नाइलिट की ही प्रीति सिंह के द्वारा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री तरुण गर्ग (प्रधानाचार्य राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज हरिद्वार को गुलदस्ता भेंट करते हुए कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। मुख्य अतिथि श्री तरुण गर्ग ने इस अवसर पर सभी अभिभावकों एवं विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए आज  के समय में डिजिटल साक्षरता के महत्व पर प्रकाश डाला।

Prize, Lecture world parents day nielit haridwar ekaansh #ekaansh #nielit haridwar

नाइलिट हरिद्वार के प्रभारी निदेशक श्री अनुराग कुमार ने सभी अभिभावकों का स्वागत करते हुए नाइलिट हरिद्वार द्वारा चलाए जा रहे रोजगारपरक एडवांस कम्प्यूटर पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। उन्होने यह भी बताया कि नाइलिट के पाठ्यक्रमों की मांग सरकारी नौकरियों के साथ-साथ प्राइवेट नौकरियों में भी बहुत ज्यादा है। उन्होनें यह भी जानकारी दी कि नाइलिट हरिद्वार में  इलेक्ट्रानिकी तथा कम्प्यूटर तथा आई टी इन्जिनियरिंग के तृतीय एवं अन्तिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए आई ओ टी एम्बेडेड सिस्टम एवं पाइथन जैसे एडवांस पाठ्यक्रम संचालित किए जा रहें हैं। नाइलिट के ही श्री निखिल रंजन ने इस अवसर पर डिजिटल भुगतान प्रणाली तथा साइबर सुरक्षा पर सभी अभिभावकों एवं विद्यार्थियों के लिए एक प्रजेन्टेशन दी और उनको समाज में हो रहे साइबर अपराधों के बारे में अवगत कराया और साथ ही साथ साइबर अपराधों से बचने के लिए मुख्य बिन्दुओं पर भी प्रकाश डाला।

इस अवसर पर पॉलिटेक्निक के डॉ संजय कुमार अध्यक्ष बेसिक साइंस ने विद्यार्थियों के जीवन में अभिभावकों एवं शिक्षकों के महत्व को जरुरी बताया। श्री संयम राठौर (संयुक्त निदेशक) नाइलिट हरिद्वार ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अभिभावकों, विद्यार्थियों एवं समस्त अतिथिगणों को सम्बोधित करते हुए साइबर सुरक्षा की जानकारी के महत्व को बताते हुए कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का धन्यवाद किया।

Lecture world parents day nielit haridwar ekaansh #ekaansh #nielit haridwar

कार्यक्रम में सभी अभिभावकों एवं विद्यार्थियों के लिए डिजिटल साक्षरता एवं डिजिटल भुगतान जागरुकता से सम्बन्धित एक क्विज का आयोजन भी किया गया जिसमें अभिभावकों  एवं विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। इस अवसर पर संस्थान के विद्यार्थियों (प्रिया, बरखा एवं नितिश के द्वारा अभिभावकों के सम्मान में कविंताए प्रस्तुत की गयीं तथा चयनित विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों द्वारा परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया। इस अवसर पर नाइलिट हरिद्वार एवं राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 2 =