latest news

महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत ने पाई फ़र्ज़ी डिग्री से नौकरी

latest news

आप सभी मशहूर महिला क्रिकेट खिलाड़ी हमनप्रीत के नाम से तो भलीं भांति परिचित होंगे। कुछ महीनो पहले इन्होने अपने महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपने परफॉर्मेस से सभी का दिल जीत लिया। इनके उत्कृष्ट परफॉरमेंस के कारण सभी बुद्धिजीवी और राजनेताओं ने इनको बधाई देने में तनिक भी देर न लगायीं।

हरमनप्रीत की बढ़ती लोकप्रियता के कारण कई कंपनियों ने उन्हें प्रमोट भी किया। साथ ही पंजाब सरकार ने उन्हें पंजाब पुलिस में DCP का पद भी दे दिया। अब पता चला है की हरमनप्रीत ने सरकारी नौकरी पाने के लिए अपनी ग्रेजुएशन की फ़र्ज़ी डिग्री का सहारा लिया था। अब जब उनकी डिग्री जो की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ की फ़र्ज़ी पाई गयी है। बावजूद इसके पंजाब सरकार ने हरमनप्रीत के खिलाफ कोई मुकदमा करना तो दूर उनके लिए दूसरी सरकारी नौकरी की व्यवस्था कर दी है।

क्या महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत का कद इतना ऊँचा है की भारत के क़ानून से भी ऊपर हो गया है। या सिर्फ महिला सशक्तिकरण के नाम पर उन्हें इसी तरह गैर कानूनी रूप से उन्हें सजा की जगह मजा मिलता रहेगा।

अब अगर सोचिये अगर यहाँ पर हरमनप्रीत की जगह कोई सामान्य श्रेणी का पुरुष अभ्यर्थी होता तो उसके साथ क्या क्या होता? ये सवाल है आपके लिए और सिस्टम के लिए? अपनी राय कमेंट कर के जरूर बताएं। 

यदि आपको उपरोक्त दी गई जानकारी अथवा यह ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कर के मुझे लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, जानकारियां और खबरें मिलती रहे। अगर आपका कोई प्रश्न हो तो कमेंट कर के हम से जरूर पूछें।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। आप स्वयं पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत अथवा प्रमाणित ट्रेनर या अन्य किसी पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 3 =