latest lifestyle

बच्चों से जुड़े रोचक ब्यूटी और फैशन टिप्स

latest lifestyle

बच्चों के फैशन और ब्यूटी से मतलब ये कहीं भी नहीं है की आप किसी पार्टी या बाहर घूमने जाने के लिए बच्चों पर मेकअप पोत दें। या फिर उनको स्टाइलिश कपड़े खरीद कर पहना दें। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहें हैं जिनको अपना कर आपके बच्चे स्वस्थ्य और सुन्दर दिखेंगे। और अगर बच्चा स्वस्थ्य होगा तभी तो सभी को पसंद आएगा और सभी से स्नेह पायेगा।

सबसे पहले चीज़ तो ये की बच्चों को प्रयाप्त नींद लेने दें। अगर बच्चा किसी भी कारण से पूर्ण रूप से नींद नहीं ले पा रहा हैं तो आप इस बात को सुनिश्चित करें की बच्चे की नींद प्रभावित न हो। इसके अलावा आप बच्चे की साफ़ सफाई का भी पूर्ण रूप से ध्यान रखें। कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को सर्दियों के मौसम में कई कई दिनों तक नहीं नहलाते, ये भी एक गलत कृत्य है।

बच्चों के बालों को समय समय पर कटवाते रहें। इससे बच्चा स्मार्ट दिखता है। उसके नाख़ूने को भी ज्यादा बड़े न होने दें। इसके अलावा बच्चों को हमेशा कुछ भी खाने पीने से पहले हैंड वाश की आदत जरूर डलवायें। उन्हें  पौष्टिक खाना दें और साथ ही साग, सब्जी और फलों का नियमित सेवन करवाएं।

यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, खबरें तथा जानकारियां मिलती रहे।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =